Masala Diary

जम्मू कश्मीर में शांति बहाल करने पहुंचे राजनाथ सिंह

"कश्मीर के बिगड़ते हालात पे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के चिंता जाहिर करने के बाद गृहमंत्री इस महीने में दूसरी बार जम्मू और कश्मीर के दौरे पे गए है. गृहमंत्री इस यात्रा पे वहां की स्थिति का जायजा लेंगे और सभी दलों से बात करके मामले का समाधान निकालेंगे. हालाँकि उन्होंने अलगावादियों को बातचीत करने का न्योता तो नहीं दिया है पर ये साफ किया है की अपनी यात्रा के दौरान वो किसी भी पक्ष से बातचीत करने के लिए तैयार हैं.

गृहमंत्री के मंत्रालय से जारी किये गए बयान में कहा गया है की हमने अलगावादियों को कोई विशेष न्योता नहीं दिया है पर अगर वो गृहमंत्री से बात करने के इछुक हैं तो उनके इस फैसले का स्वागत किया जाएगा और भारतीय संविधान के अंतर्गत उनसे बातचीत की जाएगी. गृहमंत्री नेहरू गेस्ट हाउस में रुकेंगे और वहां कोई भी आके उनसे बात कर सकता है.

कश्मीर दौरे पे पहुंचे सिंह जम्मू कश्मीर राज्य सरकार ने कोई उत्साह नहीं दिखाया,कश्मीर की मुख्यमंत्री उनका स्वागत करने भी नहीं पहुंची. केंद्र सरकार भी मामले पे राज्य सरकार के ढीले रवैये से खुस नहीं है और वो इस समस्या को जल्द सुलझाना चाहती है इसके लिए हो सकता है की वो इस मामले की कमान आने हाथों में ले.

हालाँकि राजनाथ सिंह के दौरे के बीच भी कश्मीर में हिंसा काम होने का नाम नहीं ले रही ताजे वाकये में एक और इंसान की मौत ही गयी जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

आतंकी बुरहानी की मौत के बाद चालू हुए कश्मीर में अहिंसा के माहौल में अब तक 65 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं.

"

Laoding...