Masala Diary

भारी बारिश से मची हैदराबाद में तबाही , 7 लोग मरे

हैदराबाद में आयी भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई जिसकी वजह से 7 लोग अपनी जान से हाथ गवां बैठे, बारिश की वजह से नवनिर्माणित इमारते और दीवालों के ढ़हने से अलग अलग हादसों में तीन बच्चे समेत 7 लोगों की मौत हो गई.

एक नवनिर्माणित दीवाल के बगल में सो रहे एक परिवार पर दीवाल गिर गई जिस हादसे में पिता, पुत्र और पुत्री की मौत हो गई जबकि माँ को चोटिल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शहर के मेयर ने उस अस्पताल का दौरा किया जहां मृतकों को ले जाया गया था और मृतकों के परिजनों को मुआवजे में 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की है, जिसे बाद में मुख्यमंत्री ने और बढ़ाने का निर्देश दिया है.

बारिश ने शहर की कमर तोड़ दी है, जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है सड़कों पे पानी लगने की वजह से आवाजाही ठप्प हो गयी है और जहां-तहां ट्रैफिक जाम लग गए जो दोपहर बाद बारिश के रुकने के बाद ही बहाल हुए. झुग्गियों वाले इलाकों का हाल तो और बुरा है जहां पानी लोगों के घर के अंदर तक घुस गया है, अचानक से हुई इस तेज बारिश ने शहर की व्यवस्था की पोल खोल दी है.

हैदराबाद के अलावां राजधानी दिल्ली और एनसीआर इलाके में भी अकस्मात हुई बारिश से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, ट्रैफिक जाम और सड़कों पर लगे पानी से जनजीवन रुक सा गया. अमेरिका के राज्यसचिव जॉन केरी भी इस बारिश के वजह से लगे जम में 2 घंटे तक फंसे रहे और आईआईटी दिल्ली के छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा की क्या आप सब लोग यहां नाव से आए हैं?


Laoding...