Masala Diary

स्टोक्स के 'स्ट्रोक्स' ने दिलाई इंग्लैंड को 4-0 की बढ़त

टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रा करने वाली पाकिस्तानी टीम की जितनी तारीफ हुई थी एकदिवसीय टीम खुद को उतना ही शर्मसार कर रही है. 5 मैचों की इस सीरीज में ये पाकिस्तान की लगातार चौथी हार है. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के पिछले मैच के स्कोर से कोई सबक नहीं लिया। आजकल जहां 300 का स्कोर भी सुरक्षित नहीं माना जाता वहां पाकिस्तान को 250 पहुँचने में भी मशक्कत का सामना करना पड़ा. कप्तान अज़हर अली ने 80 रनों की पारी खेली पर उसके लिए उन्होंने 104 गेंदे खेली आखिर में बल्लेबाजी करने आए इमाद वसीम ने 57 रन की पारी खेल के टीम के स्कोर को 247 तक पहुँचाया.

जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम जिसने पिछले ही मैच में एकदिवसीय क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था उसके सामने ये स्कोर काफी छोटा लग रहा था. पर सीरीज में पहला मैच खेल रहे मोहम्मद इरफ़ान ने दोनों ओपनर्स को सस्ते में निपटा के पाकिस्तान की टीम में जोश डाला। तीसरे नंबर पे बल्लेबाज़ी करने आए जो रुट पिछले पांच लगातार मैचों में अर्धशतक जड़ चुके थे एक और अच्छी शुरुआत को वो बड़े स्कोर में नहीं बदल सके और 30 रन बना के आउट हो गए.

कप्तान मॉर्गन के आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम संकट में आ गई थी फिर आक्रामक बल्लेबाज बेन स्टोक्स और मैच से आधे घंटे पहले टीम में शामिल किए गए मैन ऑफ़ द मैच जॉनी बैरस्टो ने इंग्लैंड की पारी को स्थिरता दी और पिच पे सेट होने के बाद मैदान के चारों और चौके छक्के भी जमाए। जब 35 वें ओवर में स्टोक्स आउट हुए तो टीम का जरूरी रन रेट 5 से भी नीचे आ गया था फिर आने वाले बल्लेबाजों को कोई दिक्कत नहीं हुई और इंग्लैंड एक और एकदिवसीय मैच आसानी से जीतते हुए सीरीज में 4-0 से आगे हो गया.


Laoding...